’60 दिनों तक दूध खरीदें और अगले 60 दिन फ्री में पाएं’ का ऑफर देकर कंपनी ने लोगों से ऐंठे पैसे, मामला दर्ज

GoDayly Milk Fraud: मुंबई के बोरिवली में गोडेली नामक दूध वितरण की कंपनी पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है. दरअसल लोगों का कहना है कि कंपनी ने मुंबई के कई इलाकों में रहने वाले लोगों को एक खास ऑफर दिया, जिसके तहत लोगों को 60 दिनों तक रोज़ाना दूध ऑर्डर करना था और उसके पैसे भी देने थे. ऐसा करने वालों के लिए कंपनी ने अगले 60 दिनों तक मुफ्त में दूध देने का वादा किया. इस ऑफर पर विश्वास कर 100 से ज्यादा लोगों ने हज़ारों रुपये देकर 1 साल का सब्सक्रिप्शन ले लिया. लेकिन इस कंपनी का मालिक अब लोगों से पैसा ऐंठने के बाद भाग चुका है. अब तक 100 से ज्यादा लोगों ने बोरिवली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है. इस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी भी इस धोखाधड़ी से पीड़ित हैं, क्योंकि मालिक ने उन्हें कई महीनों तक का वेतन नहीं दिया.

मुंबई के बोरिवली में स्थित GoDayly कंपनी 20 अगस्त से अपने ग्राहकों को दूध नहीं सप्लाई कर रही. जब लोगों ने देखा कि दूध हर रोज नहीं आ रहा है तो लोगों ने मालिक से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं लगा. मालिक का नाम भाविन पटेल है और उसका ऑफिस बोरिवली में दो जगहों पर है. राजेंद्र नगर स्थित ऑफिस पर घर के मालिक का नोटिस लगा हुआ है, जिसपर भाविन पटेल को आदेश दिया गया है के रेंट ना भरने के कारण उन्हें घर खाली करना होगा, हालांकि घर में कोई नहीं है. वहीं वेस्टर्न एज- 2 इस बिल्डिंग के 11वीं मंज़िल पर भाविन पटेल का बड़ा ऑफिस है, लेकिन वह भी बंद है.

कास्तुर्बा पुलिस स्टेशन पर मौजूद लोगों ने कहा कि 20 अगस्त से दूध आना बंद हो गया तो उन्होंने मालिक से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं आया. लोगों ने जब पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने का निर्णय लिया तो GoDayly के मालिक का एक वीडियो उनके फेसबुक पेज पर आया. उन्होंने सूचना दी कि जल्द ये सुविधा लोगों तक फिर से पहुंचेगी. वहीं वह अब फोन पर भी मौजूद रहेंगे, लेकिन इस वीडियो के बाद भी कोई जवाब नहीं आया.

GoDayly दूध वितरण कंपनी में काम करने वाले डीलिवरी बॉय को भी उनके 2 महीने का वेतन नहीं मिला है. उनका कहना है कि लोग अपना गुस्सा हम कामगारों पर निकाल रहे हैं, लेकिन हम भी यहां धोखाधड़ी का खुद शिकार हुए हैं.

25,000 के करीब लोगों ने GoDayly पर महीनों का Subscribtion लिया है और अब इस फ्रॉड के बाद 100 से ज्यादा लोगों ने शिकायत भी दर्ज कराई है. पुलिस का कहना है कि मामला कॉन्फिडेंशियल है, इसीलिए कोई जानकारी नहीं दे सकते ।

Related posts

Leave a Comment